Follow Us:

मौसम: प्रदेश के 9 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, शिमला में भारी बारिश से गिरी इमारत

पी. चंद, शिमला |

कोरोना के बीच हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश का दौर भी जारी है। पिछले कुछ दिनों से हिमाचल के कई जिलों में बारिश हो रही है। शिमला में लगातार हो रही बारिश से काफ़ी नुकसान भी हुआ है। बारिश की वजह से कसुम्पटी में एक 4 मंजिला ईमारत गिर गई। ईमारत के गिरने से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। क्योंकि हादसे के वक़्त ईमारत में कोई नहीं था। ये ईमारत खाली थी इसलिए जानी नुकसान नही हुआ। हां एक व्यक्ति यहां रहता था लेकिन जब ईमारत टेड़ी हुई तो वह निकल गया। डीसी शिमला सहित प्रशासन मौके पर पहुंच कर नुकसान का आंकलन कर रहे हैं और ईमारत के गिरने के कारणों की जांच की जाएगी।

इससे पहले शुक्रवार को हुई भारी बारिश से भी शिमला में भारी नुकसान हुआ है। बारिश के चलते लोगों के घरों और दुकानों में बारिश का पानी और मलबा घुस गया। ऊपरी जिलों शिमला, कुल्लू, सोलन व सिरमौर में ओलावृष्टि से बागवानों को नुकसान हुआ है। बता दें कि प्रदेश की राजधानी शिमला में बारिश ने पिछले 12 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले 24 घंटो के दौरान हिमाचल प्रदेश में 2008 के बाद सबसे ज़्यादा 74.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज़ की गई। बारिश से हिमाचल में तापमान भी सामान्य से कम चल रहे है। शिमला का न्यूनतम तापमान 10.4 रहा जो सामान्य से 6 डिग्री कम है।

वहीं, मौसम विभाग शिमना ने आज भी प्रदेश के नौ जिलों में आंधी और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शनिवार को बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन सिरमौर व कुल्लू में आंधी और बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है।