Follow Us:

आसमान में बादल छाने के साथ हल्की बारिश, हिमाचल प्रदेश में येलो अर्लट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी की सोमवार के दिन देश में मुख्य रूप से आकाश में मेघ के साथ-साथ हल्की बारिश भी कुछ हिस्सों में देखने को मिलेगी।

डेस्क |

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज यानी की सोमवार के दिन देश में मुख्य रूप से आकाश में मेघ के साथ-साथ हल्की बारिश भी कुछ हिस्सों में देखने को मिलेगी। हालांकि दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, बिहार और गुजरात में अगले तीन दिन तक जोरदार बारिश होने का अनुमान लगाया गया हैं मौसम विभाग के द्वारा।

दूसरी ओर असम में रविवार से बाढ़ से कुछ हालात सुधरे हैं, लेकिन अभी तक इस राज्य के 26 जिलों में 18 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं. और तो और इस राज्य में बाढ़ की वजह से 179 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, अगर हम हिमाचल प्रदेश की बात करते हैं तो मौसम विभाग ने पहले ही 6 जुलाई तक येलो अर्लट जारी किया है। इसके बावजूद अब 7 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। जिसकी वजह से प्रशासन द्वारा लोगों के लिए नदी और खड्ड से दूर रहने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही अपने पशुओं को नदी नालों से दूर रखने की चेतावनी दी है।

आपको बता दें कि मौसम विभाग की ओर से कांगड़ा, डलहौजी, ऊना, बंगाणा, हमीरपुर, भोरंज, मंडी, सरकाघाट, सुंदरनगर, शिमला, ठियोग में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।