Follow Us:

Weather Update: 19 तक जारी रह सकता है बर्फबारी और बारिश का दौर

|

 

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Shimla: हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले किन्नौर में बर्फबारी का दौर जारी है। शुक्रवार सुबह कल्पा, निचार, और पूह खंड के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी जारी रही। भारत-तिब्बत सीमा के निकट नकदम, नित्थल, थाच, खानादुमति, रानीकंडा, किन्नौर कैलाश, नाको के रियोपुरगिल, सांगला कंडा, रक्षम के शोशला पीक, बटसेरी की सीगन पहाड़ियों, और भावावैली की ऊंची चोटियों में भी बर्फबारी का सिलसिला जारी है। इसके साथ ही, जिले के निचले इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है।
बर्फबारी के चलते तापमान में गिरावट आई है। प्रदेश की राजधानी शिमला समेत अन्य क्षेत्रों में भी बारिश दर्ज की गई है। 19 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने का पूर्वानुमान है।

वैज्ञानिक आईएमडी शिमला कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि जम्मू कश्मीर में पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में भी देखने को मिला।अगले तीन दिनों में प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है.उन्होंने कहा कि प्रदेश से अमूमन मानसून सितंबर के तीसरे सप्ताह में रुखसत होता है।राजस्थान से मंसू की विदाई की शुरुआत होती है उसके बाद हिमाचल से यह रुखसत होता है। बीते 24 घंटे में गुलेर में सबसे ज्यादा 64.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा पालमपुर में 46.4, धर्मशाला में 41.0, सलापड़ में 27.1, चौपाल में 21.4, सांगला में 20.8, कल्पा में 20.3 और नैना देवी में 18.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। ताबो में 37.04 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चली।