Follow Us:

प्रदेश में 6 अगस्त तक रहेगा मौसम खराब, 4 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी

दीक्षा बैंस, ऊना |

हिमाचल में मौसम के मिजाज काफी बदल गए हैं। बीती रात को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। सुबह से ही कई जिलों में बारिश हो रही है। कांगड़ा में सुबह के समय भी काफी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने शनिवार को भी प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने चार अगस्त तक पूरे प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। छह अगस्त तक पूरे प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान जताया गया है। रोहतांग और बारालाचा में हल्का हिमपात हुआ है जबकि लाहौल घाटी में बारिश का दौर जारी है।

ऊना में हुए बाढ़ जैसे हालात

जिला ऊना में बरसता शुरुआत का आगाज होते ही जिला प्रशासन की पोल खुलने लगी है। बरसात के पानी की उचित निकासी न होने के कारण कोर्ट परिसर भी जलभराव हो गया। जिला ऊना में हर बार बरसात में कोर्ट और अधिकारियों के ऑफिस में जलभराव हो जाता है। लेकिन प्रशासन की लापरवाही इतनी है कि आजतक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है। हालांकि दूसरी तरफ सचिवालय की नींव रखी दी गई है लेकिन फिलहाल बरसात के पानी की उचित निकासी का कोई प्रबंध करना आवश्यक है।

बता दें कि बरसात का पानी इतने उफान पर था कि साथ लगती सड़क और लोगों के घरों में पानी घुस गया और जिला में बाढ़ जैसे हालात देखने को मिले। जिससे लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोर्ट परिसर में जमा पानी को अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने बाहर निकाला वहीं लोग भी पानी की निकालते नज़र आए।