Follow Us:

हिमाचल में 13 फरवरी तक साफ रहेगा मौसम, 14 फरवरी को बारिश-बर्फबारी के आसार

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में अगल दो दिन मौसम साफ बने रहने के आसार हैं। जबकि 14 फरवरी से प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विभाग शिमला के अनुसार प्रदेश में 13 फरवरी तक मौसम साफ बना रहेगा जबकि 14 फरवरी को ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है। हालांकि इसको लेकर मौसम विभाग की तरफ से किसी भी प्रकार का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

वहीं, प्रदेश में मंगलवार को हुई बारिश बर्फबारी के बाद दो दिन धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिल रही है। मौसम विभाग शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल के अनुसार प्रदेशभर में 13 फरवरी तक मौसम पूरी तरह साफ रहेगा। मौसम साफ होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ौतरी हो सकती है।

बता दें कि बीते दिनों हुई भारी बारिश-बर्फबारी से अभी भी जनजीवन पूरी तरह से पटरी पर नहीं लौट पाया है। प्रदेश में अभी भी 140 से अधिक सड़कें बंद हैं। इसमें से सबसे अधिक 92 सड़कें लाहौल-स्पीति जिला में बंद हैं। वहीं, 80 के करीब जलापूर्ति योजनाएं भी प्रभावित हैं। उधर, मौसम साफ होने के बाद विभाग ने कुल्लू और लाहौल जिला में हिमसख्लन होने की चेतावनी जारी की है।