Follow Us:

मौसम ने फिर बदली करवट, 11-15 मार्च तक बारिश-बर्फबारी के आसार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रदेश में सोमवार से मौसम के तेवर फिर से बदल गए हैं। समूचे प्रदेश में सुबह से घने बादल छाए हैं। मौसम विभाग की मानें तो राज्य के मध्यम एवं अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 11 से 15 मार्च तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। निचले क्षेत्रों में 11, 13 और 14 मार्च को बारिश हो सकती है। इसके चलते पहाड़ों में फिर से ठंड भी बढ़ जाएगी, जबकि पिछले चार-पांच दिनों से राज्य भर में मौसम साफ था जिससे लोगों को सर्दी के प्रकोप से भी निजात मिली।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण पाकिस्तान से उठने वाली हवाएं फिर से हिमाचल में अपना असर दिखाएंगी। इससे जहां निचले इलाकों में तेज गडग़ड़ाहट के साथ कहीं-कहीं बारिश होगी, तो वहीं पर्वतीय क्षेत्रो में कहीं बर्फ भी गिर सकती है। मौसम विभाग के शिमला केंद्र के मुताबिक 11 मार्च को प्रदेश के तमाम इलाकों में मौसम खराब रहेगा। इस दौरान निचले एवं मैदानी क्षेत्रों में किन्हीं स्थानों पर बारिश हो सकती है।

12 मार्च को लोअर बेल्ट में फिर मौसम साफ हो जाएगा, जबकि 13 और 14 मार्च को फिर से बारिश की संभावना बन रही है। इसी तह कम ऊंचाई वाले और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 11 से लेकर 15 मार्च तक कहीं बारिश तो कहीं पर बर्फ गिरने की संभावना व्यक्त की जा रही है।