Follow Us:

कांगड़ाः नगर पंचायत से बाहर होने पर जनता ने आयोजित कार्यक्रम से किया किनारा

मृत्युंजय पुरी |

नगर पंचायत जवाली से तीन वार्डों को बाहर करने पर कैहरियां में आयोजित स्वागतम कार्यक्रम में लोगों ने हाजिर होने की बजाए कार्यक्रम से किनारा ही किया। नाममात्र लोगों की हाजिरी से साफ प्रतीत हो रहा था कि जनता नगर पंचायत जवाली से बाहर होने के कारण खुश नहीं है। जनता ने कार्यक्रम में अपनी हाजिरी तक नहीं लगवाई। अधिकतर कुर्सियां खाली ही रहीं। बाद में भाजपा ने अपनी लाज बचाने के लिए छोटे-छोटे बच्चे कुर्सियों पर बैठाए।

जनता का कहना है कि उक्त वार्डों को नगर पंचायत में ही रहने दिया जाए क्योंकि जितना विकास नगर पंचायत में हो रहा था। उतना विकास पंचायत स्तर पर नहीं हो रहा था। जनता ने कहा जितने मकान नगर पंचायत में आवास योजना से पास हुए, उतने मकान पंचायत में 50 सालों में पास नहीं हो पाते हैं। भाजपा के लोग गरीब जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उनके अनुसार मकान पास करवाने के लिए पैसे देने की बात कही जा रही है। लेकिन सरकार जिनके मकान पास कर रही है, उनको नक्शा भी दे रही है। अगर कोई उस नक्शे से बड़ा मकान बनवाना चाहता है तब नक्शा पास करवाने की जरूरत पड़ती है। जनता ने कहा कि हमने हस्ताक्षरित अनापत्ति पत्र पार्षदों को सौंप दिए हैं और किसी भी सूरत में नगर पंचायत से बाहर नहीं होंगे। अगर जबरदस्ती बाहर किया गया तो पंचायत चुनाव सहित विस चुनाव का वहिष्कार करेंगे।