Follow Us:

कुंभकर्णी नींद से कब जागेंगे सरकार और परिवहन मंत्री : सुक्खू

पी. चंद, शिमला |

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बंजार बस हादसे पर दुःख जताते हुए भाजपा सरकार को खरी- खोटी सुनाई है। सूक्खू ने कहा कि प्रदेश में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बंजार बस हादसा इस साल की दूसरी बड़ी सड़क दुर्घटना है। प्रदेश सरकार और परिवहन मंत्री कब कुंभकर्णी नींद से जागेंगे। बेवक्त लोगों की जान जारी है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। नूरपुर बस हादसे के बाद सरकार ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे, मगर धरातल पर आज तक कुछ नहीं हुआ।

बंजार सड़क दुर्घटना इस बात की परिचायक है कि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सरकार औऱ परिवहन मंत्री ने न तो कोई ठोस कदम उठाया न ही धरातल पर संजीदगी से प्रयास हुए। सूक्खू ने सरकार औऱ परिवहन मंत्री से पूछा है कि कब तक लोग इस तरह से अपनी जान गंवाते रहेंगे। अब तक सड़क दुर्घटनाओं में सैकड़ों लोगों की जान जाने के बावजूद सरकार नींद से क्यों नहीं जाग रही है। निजी ऑपरेटरों की ओवरलोडिंग के खिलाफ कब सख्त कदम उठाए जाएंगे। नौसीखिया चालकों को कब तक लोगों की जान लेने की छूट मिलती रहेगी।

सुक्खू ने कहा है कि सरकार बिना देरी किए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाए। नियमों को तोड़ने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।