Follow Us:

किसके सिर सजेगा विंटर क्वीन का ताज, 10 सुंदरियों के बीच फाइनल मुकाबला आज

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मनाली विंटर कार्निवल में देश के विभिन्न कोनों से विंटर क्वीन बनने की चाह में पहुंची हुस्न की परियों ने भारी बर्फबारी के बावजूद भी हुस्न के जलबे बिखेरे। शनिवार को हुए पहले राउंड में 30 में से 20 सुंदरियां बाहर हो गई हैं। लिहाजा विंटर क्वीन के ताज के लिए रविवार को 10 सुंदरियों में कड़ा मुकाबला होगा। बीते रोज मनु रंगशाला में आयोजित प्रतियोगिता में विंटर क्वीन की प्रतिभागियों ने जहां पारंपारिक परिधानों को पहन कैटवॉक किया। वहीं, ज्यूरी के सवालों के जवाब भी बेबाकी से दिए।

मनाली घूमने आए सैलानियों ने भी इस दौरान प्रतियोगिता का लुत्फ उठाया। बता दें कि विंटर कार्निवाल मनाली में विंटर क्वीन प्रतियोगिता आकर्षण का केंद्र रहता है। गौर रहे कि कार्निवाल का शुभारंभ तत्कालीन पार्वतारोहण संस्थान के निदेशक डॉ। हरनाम सिंह ने किया था। फेस्टीवल में विंटर खेलों के साथ सांस्कृतिक प्रतिस्पर्धाएं भी जोड़ी गईं और आज विंटर कार्निवल का स्वरूप बदलता नजर आ रहा है।

बता दें कि विंटर गेम्स में जहां मनाली विश्व भर में अपनी पहचान बना चुका है। वहीं, विंटर क्वीन और विंटर कार्निवाल में आयोजित होने वाली अन्य प्रतियोगिताएं भी देश भर में प्रसिद्ध हो गई हैं। वर्तमान में देश भर की सांस्कृतिक विरासत के मनाली में एक ही छत के नीचे दर्शन हो रहे हैं। बहरहाल विंटर क्वीन के ताज के लिए रविवार को फाइनल मुकाबला होगा। बता दें कि ये आठवां मनाली कार्निवाल है।