Follow Us:

शीतकालीन सत्र: विधानसभा घेराव को पहुंची हजारों की भीड़, माहौल तनावपूर्ण

|

हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से धर्मशाला स्थित तपोवन विधानसभा परिसर में शुरू हो गया है। सत्र के पहले ही दिन सदन के बाहर भारी हंगामा देखने को मिला। सर्वण आयोग के गठन की मांग को लेकर हजारों की संख्या में भीड़ विधानसभा घेराव को पहुंची है। लेकिन पुलिस ने भीड़ को विधानसभा परिसर से आधा किलोमीटर पीछे जोरावर स्टेडियम में रोक लिया है।

पुलिस को इस भारी भीड़ को नियंत्रण करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोग लगातार नारेबाजी करते हुए विधानसभा परिसर की तरफ जाने का प्रयास कर रहे हैं। पूरा क्षेत्र जय भवानी जय भवानी के नारों से गूंज उठा है। सवर्ण नेता लगातार विधानसभा परिसर के घेराव की मांग को लेकर अड़े हैं। जिस कारण माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। इस बीच पुलिस और प्रदर्शकारियों के बीच धक्का मुक्की भी देखने को मिली है।

सवर्ण आयोग गठन की मांग कर रहे नेता एक गाड़ी में गंगाजल लेकर विधानसभा परिसर की और जाने का प्रयास कर रहे हैं। स्वर्ण नेताओं का साफ तौर पर कहना है कि हम ये जो गंगाजल से भरी गाड़ी लेकर आए हैं उसे विधानसभा परिसर तक ले जाएंगे और पूरी सरकार को गंगाजल से शुद्धीकरण करेंगे। हालांकि पुलिस ने गाड़ी को जोरावर स्टेडिय में ही रोक लिया गया है। लेकिन स्वर्ण नेता जबरन गाड़ी को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। हाजारों की संख्या में उमड़ी इस भीड़ को नियंत्रण करने के लिए पुलिस बल भी कम पड़ता नजर आ रहा है।