Follow Us:

चुनाव में जीत की चाबी महिला शक्ति के पास है: धूमल

|

रातो रात सुजानपुर से बटालियन गायब करने वाली कांग्रेस क्या इलाके का विकास करेगी, क्षेत्र और प्रदेश का विकास डबल इंजन की सरकार कर रही है और आगे भी करती रहेगी. यह बात पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत री में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में कही. धूमल ने कहा कि क्षेत्र और प्रदेश की जनता का व्यक्तिगत कोई भी कार्य उसे या तो भगवान पूरा करता है या फिर भगवान के बाद सरकार पूरा करती है. ऐसे में केंद्र में भाजपा सरकार और प्रदेश की भाजपा सरकार दोनों मिलकर प्रदेश का संपूर्ण विकास करवा रही हैं.

धूमल ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र अब रोजगार पर्यटन एवं धार्मिक दृष्टि से विकसित हो रहा है जो इलाके के लिए खुशी की बात है. प्रदेश एवं अन्य राज्यों के लोग यहां पहुंचेंगे यहां के धार्मिक स्थलों का दीदार करेंगे जिससे पर्यटन रोजगार एवं व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी. उन्होंने कहा कि सुजानपुर ऐतिहासिक मैदान में अग्निवीर भर्ती योजना होने वाली है इसके लिए करीब 1 माह तक सुजानपुर शहर में हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही होगी, युवा वर्ग अपना भाग्य देश सेवा के लिए आजमाएगें उस नौजवान को तो रोजगार और सेना में काम करने का मौका मिलेगा, लेकिन इस भर्ती से सुजानपुर को व्यापारिक गतिविधियों में बंपर लाभ होगा. धूमल ने कहा कि आज इस कार्यक्रम में नारी शक्ति सबसे ज्यादा पहुंची है जिसके लिए उनका धन्यवाद करते हैं.

उन्होंने खुले मंच से कहा कि चुनाव में जीत की चाबी महिला शक्ति के पास है, केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं के लिए जितना अधिक से अधिक हो सके कार्य कर रही है उन्होंने कहा कि सुरक्षा के मध्य नजर जिला हमीरपुर में महिला थाना स्थापित करवाया गया है जहां पूरा स्टाफ नारी शक्ति के रूप में मौजूद है. अक्सर कई बार देखा गया है कि एक महिला खुलकर किसी से भी अपनी बात नहीं कर पाती है और एक महिला ही दूसरी महिला का दुख दर्द समझ सकती है।.

धूमल ने कहा कि जब वह प्रदेश में मुख्यमंत्री से उन्होंने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की खेरी पंचायत में चतुर्थ रिजर्व बटालियन खोली थी,, उन्होंने सुजानपुर में एक, नैना देवी में एक, और एक सिरमौर में बटालियन खोली थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही रातों-रात सुजानपुर की बटालियन को यहां से गायब कर दिया मैंने उस समय यह कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनाओ उसके बाद सबसे पहले इस बटालियन को यहां पर स्थापित किया जाएगा. प्रदेश की जनता ने साथ दिया मैं मुख्यमंत्री बना और यहां पर उस बटालियन को फिर से स्थापित किया.

उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि देश के 80 करोड़ लोगों को महामारी के समय निशुल्क राशन उपलब्ध हुआ है. आज कोई ऐसा घर नहीं जहां गैस सिलेंडर चूल्हा ना पहुंचा हो. आयुष्मान योजना के अंतर्गत निशुल्क इलाज की सुविधा देशभर के लोगों को मिल रही है. यह तमाम कार्य तभी संभव हो पाए हैं जब केंद्र और प्रदेश में एक समान सरकारें हैं आने वाले समय में यह डबल इंजन की सरकार फिर से प्रदेश में सत्ता वापसी करेगी.