Follow Us:

उत्तरशाल में आपदा प्रभावितों की मदद करने मंडी से पहुंची महिलाएं  

डेस्क |

मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के उत्तरशाल इलाका में आपदा प्रभावितों की मदद के लिए मंडी की महिलाएं पहुंची। सहयोग छोटीकाशी संस्था की महिलाओं ने आपदा प्रभावितों के दुख दर्द को समझते हुए उनकी मदद का बीढ़ा उठाया है। जिसके चलते उन्होंने नगरनिगम मंडी के नेला वार्ड के आपदा प्रभावित परिवारों को राशन की किटस बांटी हैं। उसी कड़ी में सोमवार को मंडी शहर की इन महिलाओं ने इलाका उत्तरशाल के कटौला, सेगली और टिहरी में राहत सामग्री वितरित की। इस दौरान द्रंग के विधायक पूर्ण चंद ठाकुर भी टिहरी में मौजूद रहे।
उन्होंने इन महिलाओं के जज्बे को सलाम किया और इनके द्वारा बांटी गई राहत सामग्री के लिए उनका आभार जताया। पूर्ण चंठाकुर ने कहा कि  आपदा की इस घड़ी में महिलाओं का यह प्रयास सराहनीय । उन्होंने कहा कि सहयोग संस्था छोटीकाशी की ये महिलाएंं कड़ी मेहनत कर रही हैं और उन्होंने स्वच्छता किट, सैनिटरी पैड, बाल्टी, तौलिए, गद्दे, राशन, बर्तन वितरित किए हैं। वहीं पर संस्था की संस्थापक भारती शर्मा ने बताया कि आपदा के चलते ही शहर की कुछ महिलाओं ने मिलकर यह ग्रुप बनाया है जो बीते दस-बारह दिनों से जगह-जगह जाकर आपदा प्रभावितों की यथासंभव मदद कर रही है। उनके साथ इस दौरान रमिंद्र कौर, आरती भाटिया, सोनिया आहुजा भी मौजूद रही।
उन्होंने बताया कि नेला वार्ड में जहां  राशन किट वितरित की गई । वहीं पर पटड़ीघाट सरकाघाट में सेनेटरी पैड भेजे हैं। जबकि सोमवार को मंडी से गाड़ी में राहत सामग्री ले जाकर आपदा प्रभावितों को वितरित किया गया। उन्होंने बताया कि उनका यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा और संस्था की ओर से जरूरतमंदों की हर संभव मदद करने का प्रयास किया जाएगा।  फोटो: आपदा प्रभावितों के लिए राहत सामग्री ले जाती सहयोग छोटीकाशी संस्था की महिलाएं।