Follow Us:

विश्व प्रसिद्ध रौरिक आर्ट गैलरी में भारत से लगभग चित्रकारों के लिए 3 दिवसीय प्रदर्शनी

|

आज विश्व प्रसिद्ध रौरिक आर्ट गैलरी नगर मनाली हि o प्र o में स्पंदन 3 द्वारा पूरे भारत से लगभग चित्रकारों के लिए 3 दिवसीय प्रदर्शनी एवम वर्कशॉप का आयोजन आज रौरिक आर्ट गैलरी नगर मनाली हि o प्र o में किया गया । जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में डा o सुरेश जसवाल वरिष्ठ हिमाचल प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।वही कार्यक्रम की अध्यक्षता उप निदेशक नेहरू युवा केंद्र संगठन डा o लाल सिंह ने की ।

इस अवसर पर कार्यक्रम  के अध्यक्ष  डाo लाल सिंह ने कहा कि कलाकार समाज का आईना होता है एक कलाकार अपनी भावनाओं के साथ साथ समाज की अच्छाई बुराई को सामने लाने का कार्य करती है इसलिए कलाकारों का समाज के उत्थान में बहुत ही बेहतरीन योगदान रहता है । मुख्यातिथि ने समस्त चित्रकारों के चित्रों का अवलोकन करने बाद सभी चिरतकारो को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक कलाकार ही समाज की कुरीतियों का खात्मा करने के लिए सदैव तत्पर रहता है जिसमे कवि अपनी कविताओं से लेखक अपने लेखों से कहानियों से और चित्रकार अपने चित्रों से समाज की दिशा और दशा को दर्शाता है ।अनहोनें चित्रो का अवलोकन करने के पश्चात कहा कि कलाकार हर उस विषय को लेकर सोचता है चाहे वो प्राकृति से संबधित हो या समाज की किसी भी कुरीति के प्रति हो ।

इस अवसर पर कला सुमन रंगमंच पंजाब से डा o रमेश चंदेल, डाo देव कन्या ठाकुर एस जे वी एन, श्री केवल गिरी महंत, श्री श्याम हांडा,श्री बीजू चैयरमैन सहभागिता हिमाचल, प्रीतम जी एवम गुरुदेव सिंह चेयरमैन डाo कलाम एडवेंचर एसोसिएशन तथा स्पंदन 3 कार्यक्रम के संचालक श्री प्रशांत त्रिपाठी, जी, पंकज सिसोदिया, सीमा सिंह आदि मौजूद रहे |