Follow Us:

ऊनाः मां के जयकारों से गुज़ा विश्व शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर, श्रद्धालुओं ने नतमस्तक होकर मांगी मुरादें

दीक्षा बैंस, ऊना |

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार से सभी धर्मिक शक्तिपीठ श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। ऊना में विश्व विख्यात शक्ति पीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में भी कोविड के तहत सावधानी के मद्देनजर दर्शन के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। अब नई प्रणाली के अनुसार एक दिन में केवल 500 श्रद्धालु ही मां के दर्शन कर सकेंगे। मंदिर में दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं को आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य माना गया है। मंदिर में सभी को मेडिकल जांच के बाद ही दर्शन की अनुमति दी जा रही है। जबकि कोविड के लक्षण पाए जाने पर उन्हें अस्पताल या कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट किया जाएगा।

बाहरी प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए किसी होटल में दो दिन की बुकिंग के साथ ही उनकी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही मंदिर के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है। आज मंदिर खुलने के साथ ही मंदिर प्रशासन भी मौके पर मजूद रहा। मंदिर में माता की पिंडी के पास पुजारी सेफ्टी शीट के साथ बैठे दिखाई दिए मंदिर खुलने का आज पहल दिन था जिस कारण मंदिर में श्रद्धालुओं की आबक कम ही दिखाई दी। मंदिर अधिकारी की माने तो कोविड नियमों की पालना करते हुए दर्शन करवाए जा रहे है और श्रद्धालुओं की सुरक्षा का भी ख्याल रखा जा रहा है

मंदिर खुलने से दुकानदार और कारोबारी खुश नजर आ रहे हैं। लगभग 6 महीने के लंबे समय के बाद मां चिंतपूर्णी के दर्शन कर श्रद्धालुओं ने प्रसन्नता और संतुष्टि व्यक्त की। श्रद्धालु दर्शन कर भावविभोर नज़र आए और मंदिर प्रशासन के इंतज़ाम से खुश दिखाई दिए। जिला प्रशासन द्वारा दिये गए दिशा निर्देश को लेकर पुजारी बर्ग और दुकानदार भी काफी खुश  दिखे और उन्होंने भी उचित दिशा निर्देशों का पालन करने की बात कही है और मंदिर खुलने से फिर से करोवार पटरी पर आने की उम्मीद जताई है।