Follow Us:

CBI जांच से चिंतित सांसद शांता कुमार, गृहमंत्री को लिखा पत्र

समाचार फर्स्ट |

चंबा-कांगड़ा के सांसद शांता कुमार ने हिमाचल में कोटखाई हत्याकांड और वन रक्षक होशियार सिंह की मौत मामले में सीबीआई की जांच से चिंतित होकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। सांसद शांता कुमार ने लिखा है कि हिमाचल में एक ईमानदार वन विभाग के कर्मचारी की हत्या भी इसी प्रकार से रहस्य बनी हुई है।

प्रदेश सरकार की पुलिस भी इस मामले की जांच में कुछ नहीं कर सकी। इस मामले को भी सीबीआई को दिया गया, लेकिन अभी भी अपराधी पकड़े नहीं गए। सांसद शांता कुमार ने गृहमंत्री से आग्रह किया है कि हिमाचल में कोटखाई हत्याकांड मामले में जांच कर रही सीबीआई अति शीघ्र असली अपराधियों को पकड़े। उन्होंने यह भी लिखा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो प्रदेश सरकार ही नहीं केंद्र सरकार की इस संस्था से भी लोगों के विश्वास पर प्रश्न चिन्ह लग जाएगा।

शांता ने अपने पत्र में लिखा है कि कोटखाई में एक लड़की का अपहरण, फिर बलात्कार, फिर निर्दयता के साथ हत्या हुई और  पुलिस हिरासत में एक आरोपी की हत्या कर दी गई। जिसके कारण पूरा प्रदेश चिंतित भी हुआ और लज्जित भी।

प्रदेश सरकार की पुलिस ने जांच में जानबूझ कर लापरवाही, अपराधियों को बचाने की कोशिश की गई। बाद में सारी जांच सीबीआई को सौंप दी गई। इसी मामले में हिमाचल सरकार के आईजी समेत 9 पुलिस अधिकारी जेल में हैं। आज तक सीबीआई भी असली अपराधियों का पता नहीं लगा सकी।

क्रोधित जनता शिमला में सीबीआई के कार्यालय के बाहर धरना और प्रदर्शन कर रही है। चिंता का विषय यह है कि इतने समय के बाद यदि सीबीआई भी अपराधियों को नहीं पकड़ पाई तो जनता कहां जाएगी।