Follow Us:

रिजल्ट के इंतजार में भटक रहे हैं युवा, सरकार कर रही है युवाओं के साथ धोखा: नेता प्रतिपक्ष

डेस्क |

शिमला: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग के लंबित परीक्षा परिणामों को जारी ना करके युवाओं के साथ धोखा कर रही हैं। रिज़ल्ट के इंतज़ार में आज प्रदेश के युवा भटक रहे हैं। नेताओं और सरकारी दफ़्तरों के चक्कर लगा रहे हैं ।

लाखों नौकरियों का वादा करके सत्ता में आई कांग्रेस सरकार नईं नौकरियां देना दूर जिन पोस्ट कोड की सारी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं, उनके परिणाम भी नहीं घोषित कर रही हैं। यह सीधे-सीधे युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हैं।

जिन युवाओं को सरकारी दफ़्तरों में बैठकर प्रदेश के लोगों की सेवा करनी चाहिये थी, वह युवा आज अपन हक़ के लिए नेताओं के आवास और दफ़्तर के चक्कर लगा रहे हैं। कई पोस्ट कोड के अभ्यर्थी शिमला में डेरा डाले हैं। आए दिन इस नेता से, उस नेता से मिलने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी उनके मसले हल नहीं हो रहे हैं। यह दुःखद स्थिति है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लंबित परिणामों को अविलंब जारी करने के लिए नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पत्र लिखा है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रिज़ल्ट के इंतज़ार में शिमला में डेरा डाले युवा अभ्यर्थी धर्मशालाओं और सरायों में रहने को विवश हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ न करें और हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग सभी पोस्ट कोड के रिजल्ट जारी करने का रास्ता निकाले।

उन्होंने कहा कि जिन पोस्ट कोड में किसी प्रकार की अनियमितता का मामला नहीं चल रहा है, उनके परिणाम एक हफ़्ते के भीतर घोषित करें और जिन पोस्ट कोड में अनियमितता की जाँच चल रही है, उन भर्तियों को भी पूरा करने का रास्ता निकाले और जल्दी से जल्दी सभी भर्ती प्रक्रिया को पूरी की जाए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कर्मचारी चयन आयोग के कुछ पोस्ट कोड में अनियमितता के मामले सामने आये हैं। हम दोषी को सख़्त से सजा देने के पक्ष में हैं लेकिन परीक्षा का परिणाम न घोषित करके सरकार परीक्षार्थियों को सज़ा दे रही है।

सरकार जांच प्रक्रिया में तेज़ी लाकर दोषियों को सज़ा दे लेकिन भर्ती प्रक्रिया को भी आगे बढ़ाए। भर्ती प्रक्रिया को जल्दी से जल्दी पूरा करने का रास्ता भी निकाले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के एक लाख युवाओं को नौकरी का वादा करके सत्ता में आई है। अब अपने वादे को पूरा करे।

जिन पोस्ट कोड्स में नहीं हैं कोई धांधली, उनके परिणाम तुरंत जारी करे सरकार

 नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन पोस्ट कोड में पेपर लीक की बात सामने नहीं आई है। सरकार उन पोस्ट कोड्स के परिणाम जल्दी से जल्दी घोषित करे और चयनित हुए युवाओं की नियुक्तियां सुनिश्चित करे। सरकार जाननूझकर परीक्षा परिणाम निकालने में देर कर रही है। युवाओं के भविष्य के साथ हम खिलवाड़ नहीं होने देंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जिन पोस्ट कोड  में किसी प्रकार की धांधली हुई है, उनकी भी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का रास्ता निकाले। आख़िर युवा कितने समय तक जांच और परीक्षा परिणामों का इंतज़ार करेंगे।