Follow Us:

हिमाचल में युवा कांग्रेस का सदस्यता अभियान, 98 हज़ार युवाओं की सदस्यता सही

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश में यूथ कांग्रेस के चुनावों की तैयारी जोरों पर है। यूथ कांग्रेस के चुनाव नवंबर महीने में होना संभावित हैं। हिमाचल यूथ कांग्रेस में होने वाले चुनावों के लिए 3 लाख से ज़्यादा लोगों ने सदस्यता के लिए आवेदन किया है जिसमें 98 हज़ार सदस्यों की सदस्यता को सही माना गया है और 2 लाख 60 हज़ार से ज़्यादा सदस्यों की सदस्यता फिलहाल होल्ड पर रखी गई है।

प्रदेश यूथ कांग्रेस के चुनाव निर्वाचन अधिकारी मुशर्रफ अली ने कहा कि 6 अगस्त से 15 सितम्बर तक सदस्यता अभियान चलाया था जिसमें 3 लाख 58 हजार 27 लोगों ने सदस्यता के लिए आवेदन किया। जिसमें 98 हज़ार सदस्यों की सदस्यता को सही माना गया है और 2 लाख 60 हज़ार से ज़्यादा सदस्यों की सदस्यता फिलहाल होल्ड पर रखी गई है। ये सदस्य 13 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक सदस्यता के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कुछ सदस्यों ने सदस्यता के लिए आवेदन करते हुए गलतियां की हैं जिसकी वजह से उनकी सदस्यता को होल्ड पर रखा गया है और उन सदस्यों को इस गलती को दुरुस्त करने का मौका दिया गया है।

इसके अलावा प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 41 उम्मीदवारों के आवेदन प्राप्त हुए हैं जिनमें वोटिंग के बाद टॉप 3 उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद किसी एक उम्मीदवार को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी सौंपी जाएगी। इसके अलावा 3 की सदस्यता को क्रिमिनल रिकॉर्ड होने के कारण खत्म कर दिया गया है। क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले सदस्य दोबारा सदस्यता के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे।