Follow Us:

नशे के बढ़ते प्रचलन के खिलाफ़ युवाओं ने यूथ ऑफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स अभियान किया शुरू

मनोज धीमान |

जिला कांगड़ा के पंजाब से सटे नूरपुर क्षेत्र में नशे के बढ़ते प्रचलन के खिलाफ स्थानीय युवाओं ने यूथ ऑफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स अभियान शुरू किया है। अभियान से जुड़े युवाओं ने एसपी कांगड़ा को ज्ञापन सौंपकर नूरपुर पुलिस थाना में पर्याप्त स्टाफ तैनाती की मांग उठाई। यूथ आफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स अभियान के तहत युवाओं द्वारा जहां स्कूल, कालेज और आईटीआई संस्थानों में शिविर आयोजित करके युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है। यही नहीं इन युवाओं द्वारा नशे के मामलों को पकडने में भी पुलिस को सहयोग किया जा रहा है। जिला पुलिस ने भी इन युवाओं के अभियान की सराहना की है। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार की पहल पर जिला पुलिस द्वारा 15 नवंबर से 16 दिसंबर तक आयोजित नशे के खिलाफ अभियान से प्रभावित होकर नूरपुर के युवाओं ने यूथ ऑफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स का गठन करके नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान शुरू किया है।

यूथ आफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स के सदस्य रवि मेहरा ने बताया कि नशे के खिलाफ अभियान में स्कूलों, कालेजों और आईटीआई में जागरूकता अभियान संचालित किए जा रहे हैं। नूरपुर क्षेत्र में नशे के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं, जबकि नूरपुर पुलिस थाना में स्टाफ की कमी है। ऐसे में एसपी को ज्ञापन सौंपकर नूरपुर पुलिस थाना में पर्याप्त स्टाफ तैनात करने की मांग की गई है।

एसपी जिला कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि यूथ आफ नूरपुर अंगेस्ट ड्रग्स के सदस्यों द्वारा क्षेत्र में नशे के खिलाफ युवाओं को जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया गया है, जो कि सराहनीय पहल है। युवाओं ने नूरपुर पुलिस थाना में स्टाफ की कमी का मामला उठाया है, जिस पर कदम उठाए जाएंगे तथा नूरपुर थाना में और स्टाफ भेजा जाएगा। नूरपुर क्षेत्र में नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान भी जारी है।