Follow Us:

युग हत्याकांड के फैसले पर फिर टली सुनवाई, 29 अगस्त तक फैसला सुरक्षित

पी. चंद |

शिमला के बहुचर्चित युग हत्याकांड मामले में सेशंस कोर्ट ने मंगलवार को दोषियों के परिजनों को बुलाया। युग के पिता की मौजूदगी में परिजनों ने अपनी बीमारी की मेडिकल रिपोर्ट पेश की। मामले की सुनवाई 29 अगस्त को होगी। उसी दिन कोर्ट तीनों दोषियों की सजा का ऐलान भी कर सकती है।

आरोपी चन्द्र के पिता, सरदार तेजेंदर के पिता और विक्रांत की मां कोर्ट में पेश हुए और बारी-बारी से कैमरा प्रोसीडिंग में परिजनों से पूछताछ हुई। दोषियों के वकील रजनीश लाल गुप्ता भी हाजिर हुए। कोर्ट का दरवाजा बंद कर अन्य सभी को बाहर निकालकर दोषियों के समक्ष परिजनों की एक-एक करके कैमरा प्रोसीडिंग की गई।

गौरतलब है कि चार जून 2014 को शिमला के राम बाजार के कारोबारी विनोद कुमार के चार वर्षीय बेटे युग का अपहरण हो गया था। दोषियों ने युग के परिजनों से फिरौती की मांग की थी। पकड़े जाने के डर से उन्होंने युग की हत्या कर दी थी। अगस्त 2016 में सीआईडी ने युग हत्याकांड को सुलझाते हुए तीनों दोषियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच बहस व ट्रायल पूरा कर लिया गया है। अदालत में लगभग 15 महीने तक ट्रायल चला और 100 से अधिक गवाह पेश हुए।