Follow Us:

विधानसभा चुनाव को लेकर AAP ने जारी किया अपना घोषणा-पत्र, जनता से किए बड़े वादे

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया है। इस अवसर पर सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आती है तो चौबीस घंटे 200 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी। इसके अलावा साफ पानी को लेकर घोषणा पत्र में यमुना को साफ करने की गारंटी दी गई है। सरकार हर घर में सीधे राशनकार्ड पहुंचाएगी। घोषणापत्र में दिल्ली में दुनिया का सबसे बड़ा मेट्रो नेटवर्क बनाने का वादा किया गया है।

आप ने अपने घोषणापत्र में बड़ा वादा करते हुए कहा कि अगर किसी सफाईकर्मी की काम के दौरान मौत हो जाती है तो सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा देगी। भोजपुरी भाषा को केंद्री की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने का बिंदू भी घोषणापत्र में शामिल किया गया है। सड़कों को आधुनिक और विश्वस्तरीय बनाने का भी घोषणापत्र में वादा किया गया है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत 24 घंटे बाजार खोले जाएंगे। अवैध कॉलोनियों को वैध करने की भी घोषणा की गई है। आप ने वैट के लंबित मामलों के निपटारे का भी वादा किया है।

आप के घोषणापत्र में दिल्ली के सर्किल रेट की समीक्षा करने और स्कूलों में देशभक्ति का पाठ्यक्रम लागू करने की बात भी कही गई है। 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा की सुविधा दी जाएगी। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में 2 करोड़ पेड़ लगाने का वादा भी किया गया है। इस घोषणा पत्र में पार्टी द्वारा अगले पांच सालों के विकास की रुपरेखा जनता के सामने रखी जाने की संभावना है। भाजपा और कांग्रेस के बाद अब सूबे की जनता की नजर सत्तारुढ़ AAP पार्टी के घोषणापत्र पर रहेगी।