Follow Us:

राजस्थानः श्रीगंगानगर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF के जवानों ने ढेर किए 2 घुसपैठिए

समाचार फर्स्ट डेस्क |

राजस्थान के सीमावर्ती श्रीगंगानगर से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ की ओर से बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। जानकारी के अनुसार बीती देर रात करीब 1 बजे जवानों को सीमा पर तारबंदी के पास हलचल दिखाई दी। बीएसएफ जवानों द्वारा ललकारे जाने पर दो  संदिग्ध व्यक्ति मौके पर वापस पाकिस्तान सीमा की ओर भागने लगे। इस पर जवानों ने गोलियां चला दी। सीमा सुरक्षा बल की 91 बटालियन के सजग जवानों ने पाकिस्तान की सीमा से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया है।

बताया जा रहा है कि BSF की सीमा चौकी ख्याली पर पहले जवानों की ओर से घुसपैठियों को चेतावनी दी गई। इसके बाद नहीं मानने पर जवानों ने उन्हें मार गिराया।  लगातार प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों से मादक पदार्थों के तस्करी की सूचना सामने आती रही है। बीएसएफ की ओर से घुसपैठियों को ढ़ेर करने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें कथित तौर पर करीब 10 पैकेट हेरोइन के मिलने की सूचना मिली है। साथ ही दो पिस्तौलें की बरामदगी को लेकर भी जानकारी सामने आई हैं।

जानकारी के अनुसार राजस्थान के रास्ते पाकिस्तानी घुसपैठ की सूचना के बाद बीएसएफ पूरी तरह अलर्ट है। सीमा पर सर्च ऑपरेशन जारी है। इसके साथ ही बीएसएफ और पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मामले की जांच की जा रही है, तस्करी के अलावा अन्य पहलूओं को भी खंगालने की कोशिश की जा रही है। साथ ही पिस्तौल की बरामदगी भी कई तरह के सवाल खड़े कर रही है।