Follow Us:

ताबड़तोड़ गोलीबारी से दहला चंडीगढ़, दो छात्रों की गोली मारकर हत्या

नवनीत बत्ता |

चंडीगढ़ के सेक्टर-15डी में हिंदुस्तान स्टूडेंट एसोसिएशन (एचएसए) से जुड़े दो छात्रों की बुधवार रात ताबड़तोड़ आठ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। इनमें एक छात्र सेक्टर-32 स्थित एसडी कॉलेज जबकि दूसरा सेक्टर-11 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज में पढ़ता था। वारदात को तीन से चार बदमाशों ने अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए। हमले में एक छात्र बाल-बाल बच गया।

गोलियों की आवाज सुनकर मकान मालकिन जब छात्रों के कमरे में पहुंचीं तो दोनों छात्र खून से लथपथ पड़े थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को छात्रों को पीजीआई पहुंचाया। जहां डॉक्टरों उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतक छात्रों की पहचान मूलरूप से जींद के बराह निवासी विनीत (20) और गोहाना निवासी अजय उर्फ अज्जू (22) के रूप में हुई है।

सेक्टर-11 थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपियों पर हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी है। खास बात यह है कि वारदात पुलिस बीट से महज 50 मीटर की दूरी पर एक घर में हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, कॉलेज की लड़ाई इन दोनों की हत्या की वजह बनी। पुलिस जांच में वारदातस्थल से सात खोखे जबकि एक कारतूस बरामद हुआ है। पूरा कमरा खून से लथपथ था। अजय के दो सीने, सिर और बाजू में एक-एक गोली लगी थी जबकि विनीत के सिर में एक गोली लगी थी। आशंका जताई कि यह वारदात आपसी रंजिश में हुई है।