Follow Us:

पंजाब में फिर बेअदबी का मामला गरमाया, निशाने पर कपूरथला का गुरूद्वारा

डेस्क |

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी का मामला शांत नहीं हुआ था कि अब पंजाब के कपूरथला जिले में एक और ऐसा मामला सामने आया है। कपूरथला के निजामपुर गांव के गुरुद्वारे में एक आदमी ने निशान साहिब के साथ बेअदबी की है। ग्रामीणों ने इस शख्स को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ कर जमकर पिटाई की।

पूरे वाक्ये को ग्रामीणों ने वीडियो पर भी रिकार्ड कर लिया है। अब ग्रामीण कह रहे हैं कि वे बेअदबी करने वाले को पुलिस को नहीं सौंपेंगे। गांव वालों ने इस शख्स को अपनी कस्टडी में रख लिया है और सिख संगठनों को बुलाया है। ग्रामीणों का कहना है कि सिख संगठन ही इसका फैसला करेंगे।

गांव वालों ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे गांव के लोग जब गुरुद्वारे पहुंचे तो उस वक्त यह व्यक्ति निशान साहिब की बेअदबी कर रहा था। लोगों को देखकर ये भाग खड़ा हुआ। इसके बाद गांव वालों ने दो घंटे की लम्बी तलाशी अभियान के बाद इस व्यक्ति को पकड़ा।

गांव वालों ने जब व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने बताया कि वे दिल्ली से आया है और उसे पैसे देकर बेअदबी करने के लिए भेजा गया है। इसके अलावा उसने अपना नाम तक नहीं बताया। कुछ आईडी कार्ड उससे जरूर मिले हैं।

शनिवार शाम दरबार साहिब में हुई थी बेअदबी
वहीं, शनिवार को अमृतसर स्थित सिख धर्म के सर्वोच्च धार्मिक स्थान श्री दरबार साहिब में एक युवक के बेअदबी की कोशिश करने पर भीड़ ने उसे पीट-पीट कर मार डाल दिया था। युवक श्रद्धालु बनकर आया था और जब वे श्री गुरू ग्रंथ साहिब के आगे माथा टेकने पहुंचा तो अचानक जंगला फांदकर मुख्य स्थल पर जा घुसा। उसने श्री साहिब उठा ली पर मौजूदा कर्मचारियों ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद उसकी जमकर पिटाई की गई जिसमें उसकी मौत हो गई।