Follow Us:

‘थल सेना’ के बाद ‘वायु सेना’ ने भी जारी की ‘अग्निपथ’ भर्ती की नोटिफिकेशन

भारतीय थल सेना के बाद अब वायु सेना ने भी ‘अग्निपथ’ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती करने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक वायु सेना में 24 जूस से अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा जो 5 जुलाई 2022 तक जारी रहेगा…

डेस्क |

भारतीय थल सेना के बाद अब वायु सेना ने भी ‘अग्निपथ’ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती करने की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। जारी अधिसूचना के मुताबिक वायु सेना में 24 जून से अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होगा जो 5 जुलाई 2022 तक जारी रहेगा। जबकि इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 24 जुलाई से शुरू होगी।

वायु सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए 29 दिसंबर 1999 से लेकर 29 जून 2005 के बीच जन्म लेने वाले युवा आवेदन कर सकेंगे। वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऊपरी आयु सीमा (भर्ती के लिए) को संशोधित कर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे युवाओं को फायदा होगा। भारतीय वायुसेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी।

बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत भारती की तीनों प्रमुख सेनाओं थलसेना, वायु सेना और नौ सेना में अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। थन सेना ने पहले ही अग्निवीरों की भर्ती की नोटिफिकेशन जारी कर दी है। तो वहीं अब वायु सेना द्वारा भी इस योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हो गई है। उम्मीद है कि आगामी एक या दो दिनों के भीतर नौ सेना भी अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की अधिसूचना जारी कर सकती है।