Follow Us:

देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें, नागरिक उड्डयन मंत्री ने किया ट्वीट

डेस्क |

देशभर में घरेलू उड़ानों की सेवा 25 मई से शुरू हो जाएगी। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। लॉकडाउन के कारण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी लगी हुई है। हाल ही में सरकार ने रेल सेवा की फिर से शुरुआत की और अब घरेलू उड़ानें भी 25 मई यानी सोमवार से शुरू होंगी।

हरदीप पुरी ने कहा कि सोमवार 25 मई 2020 से घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी। सभी हवाई अड्डों को सूचना दी जा रही है। यात्रियों के लिए SOP भी जारी किया जा रहा है। शुरुआत में इन सेवाओं में एक तिहाई यात्री ही शामिल हो सकेंगे। इन सभी यात्रियों को लॉक डाउन के नियमों का पालन करना होगा।

इससे पहले 15 मई को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने यात्रियों के लिए कुछ दिशानिर्देश जारी किए गए थे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने छः सूत्रीय दिशानिर्देश जारी किये है, जिसमें ‘आरोगय सेतु एप’ डाउनलोड करना, वेब-चेकइन करना और बोर्डिंग पास का प्रिंट आउट लाना अनिवार्य है। मुसाफिरों को 4 फिट की सामाजिक दूरी यानि सोशल डिस्टेंसिंग मेंटन करना होगा। बोर्डिंग कार्ड प्रिंटिग के बजाय वेब चेक इन करना होगा और उसका प्रिंट आउट साथ रखना होगा। मुसाफिरों को एयरपोर्ट स्टॉफ के साथ सहयोग करना होगा।