Follow Us:

आज से शिमला व दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू, पहले दिन 35 यात्री पहुंचे शिमला

पी. चंद |

प्रदेश के जिला शिमला में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि दिल्ली से शिमला के लिए हवाई उड़ान सेवा फिर से शुरू कर दी गई है और शिमला से पहली उड़ान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी है.

मुझे खुशी है कि पर्यटन स्थल के रूप में शिमला को एक बार फिर यह सेवा मिली है और इससे शिमला जिले को व्यापक लाभ होगा.

मिला जानकारी के मुताबिक भाजपा ने इस मामले को केंद्र में उठाया था और शिमला से सांसद सदस्य के रूप में सुरेश कश्यप ने लोकसभा में उड़ान फिर से शुरू करने के लिए यह मामला उठाया था.

इस मामले पर केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ विस्तार से चर्चा की गई और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि शिमला के लिए उड़ान जल्द ही फिर से शुरू की जाएगी.

वहीं, सुरेश कश्यप ने कहा कि आम जनता की सेवा के लिए भाजपा ने हमेशा सकारात्मक रूप से काम किया है और हमारे सभी फैसले जनहित में होते है. इस अवसर पर सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला ग्रामीण के जुब्बरहट्टी हवाई अड्डे पर दीप प्रज्जवलित किया.

उन्होंने कहा कि स्थानीय जनता, हवाईअड्डा प्राधिकरण और स्थानीय संघ हमारी सरकार के प्रदर्शन से खुश हैं. मुझे विश्वास है कि निकट भविष्य में यह हवाई सेवा इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगी.

पहले दिन 35 यात्री दिल्ली से  शिमला पहुंचे

करीब अढाई साल बाद आज से शिमला व दिल्ली के बीच हवाई सेवा शुरू हो गई है. विमान सुबह 7 बजे के करीब दिल्ली से चलकर 8 बजे के आसपास शिमला पहुंचा.

जबकि शिमला से दिल्ली के लिए सुबह 8 बजे बाद उड़ान हुई और विमान 9:30 बजे दिल्ली पहुंचा. मुख्यमंत्री ने मंडी से वर्चुअली हवाई सेवाओं का विधिवत शुभारंभ.

दिल्ली से शिमला जाते वक्त 35 यात्रियों ने पहले दिन हवाई सेवा का लाभ लिया. जबकि दिल्ली लौटते हुए 21 यात्री ही गए. जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डा ऊंचाई पर स्थित होने के कारण हवा के दबाव के कारण अधिक यात्रियों को जहाज में बैठाया नहीं जा सकता है.

पर्यटन निगम के प्रबन्ध निदेशक अमित कश्यप ने बताया कि आज से प्रदेश में हवाई सेवाएं शुरू हो गई है. प्रधानमंत्री की उड़ान योजना के अंतर्गत आधी सीटों पर 50 फीसदी किराया देना होगा. जो कि 2480 रुपये रखा गया है.