Follow Us:

National: भुंतर से जयपुर के बीच अब सीधी उड़ान, किराया 2500 रुपये

|

 

Kullu-Jaipur Air Service : सोमवार को कुल्लू के भुंतर एयरपोर्ट से जयपुर के लिए सीधी उड़ान सेवा का शुभारंभ हो गया। एलायंस एयर का 72 सीटों वाला विमान सुबह जयपुर से कुल्लू पहुंचा, जहां एयरपोर्ट पर पानी की बौछारों से उसका स्वागत किया गया। पहले दिन 56 यात्री जयपुर से कुल्लू आए जबकि 21 यात्री कुल्लू से जयपुर के लिए रवाना हुए।

यह हवाई सेवा सप्ताह में दो दिन, सोमवार और बुधवार को उपलब्ध होगी। जयपुर से सुबह 8:20 बजे विमान उड़ान भरेगा और 10:15 बजे भुंतर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। इसके बाद सुबह 10:35 बजे भुंतर से वापस जयपुर के लिए उड़ान भरी जाएगी और विमान दोपहर 12:40 बजे जयपुर पहुंचेगा। इस सेवा का किराया 2500 रुपये तय किया गया है, जिससे आम जनता भी हवाई सफर का लाभ उठा सकेगी।

पर्यटन को बढ़ावा

इस हवाई सेवा के शुरू होने से हिमाचल और राजस्थान के बीच पर्यटन में वृद्धि की उम्मीद है। अब राजस्थान के पर्यटक आसानी से कुल्लू-मनाली आ सकेंगे और स्थानीय लोग भी जयपुर का दौरा कर सकेंगे। पहले, जयपुर से कुल्लू पहुंचने के लिए टैक्सी या बस का उपयोग करना पड़ता था, जिसमें काफी समय और पैसा खर्च होता था। अब यह यात्रा मात्र 1 घंटा 55 मिनट में पूरी की जा सकेगी।

जम्मू के लिए भी उड़ान

इसके साथ ही भुंतर एयरपोर्ट से जम्मू के लिए भी उड़ान शुरू करने की योजना है, जो अक्तूबर के अंत तक चालू हो सकती है। यह उड़ान सेवा केंद्र की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान-5 के तहत शुरू की जा रही है, जिससे और भी राज्यों के बीच यात्रा सुगम हो जाएगी।