Follow Us:

जम्मू-श्रीनगर हाईवे के पास IED मिलने की खबर, रोकी गई अमरनाथ यात्रा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू और कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। मंगलवार सुबह अनंतनाग के पास जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास संदिग्ध वस्तु बरामद होने के बाद अमरनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने आईईडी की आशंका के चलते पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया है। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों को अनंतनाग हाईवे के पास आईईडी की सूचना मिली जिसके बाद एहतियात के तौर पर अमरनाथ यात्रा स्थगित की गई है। हालांकि विस्फोटक मिलने की अभी तक किसी सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टी नहीं की है। इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है। तीर्थयात्री अमरनाथ की पवित्र गुफा तक जाने के लिए जिस रास्ते से जाते हैं, वह रास्ता इसी हाईवे से होकर गुजरता है।

पिछले महीने ही कश्मीर में एक बड़े आतंकी हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। इसमें कहा गया था कि सुरक्षाबलों द्वारा एनकाउंटर में मारे गए अंसार गजावतुल हिंद (एजीएच) के सरगना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए अलकायदा की दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में एक जुलाई से शुरू हो रही अमरनाथ यात्रा के दौरान हमले को अंजाम दे सकते है।

गौरतलब हो कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों का एक और जत्था सोमवार को भगवती नगर आधार शिविर से दक्षिण कश्मीर स्थित पवित्र गुफा के लिये रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि श्रद्धालुओं का यह 21वां जत्था है। 3,178 श्रद्धालुओं के इस जत्थे के साथ आधार शिविर से यात्रा के लिये रवाना होने वाले श्रद्धालुओं की संख्या अबतक 99,405 पहुंच गई है। 46 दिवसीय यह यात्रा 15 अगस्त को सम्पन्न होगी।