Follow Us:

गजब: चोरी के महंगे फोन की इंस्‍टा में लगी दी बोली, पुलिस ने ग्राहक बन दबोचा पढ़ा लिखा शातिर

|

समाचार फर्स्‍ट  नेटवर्क 

Hamirpur: फोन हाथ में आते ही दिमाग की बत्‍ती जरूरत से ज्‍यादा ही जग जाती है। चाहे फोन चोरी का ही क्‍यों ना हो, शातिर आइडिया दिमाग में आने लगते हैं। चोरी के फोन से चांदी कूटने का तिकड़म शातिर को सलाखों के पीछे धकेल गया।
हुआ यूं कि चोर ने लाखों रुपये के मोबाइल की इंस्‍टाग्राम में ही बोली लगा डाली। मामले की जांच कर रही पुलिस इस तक पहुंच गई और टीम ने ग्राहक बन आरोपी को धर दबोचा। बता दें कि शनिवार को नादौन में एक दुकान से लाखों के मोबाइल चोरी होने की शिकायत पुलिस को मिली थी। आरोपी ने चोरी किए गए मोबाइल का एक फोटो इंस्टाग्राम पर डाला दिया। इस फोटो के आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई और शातिर फंस गया। पुलिस ने ऑनलाइन ग्राहक बनकर उससे फोन खरीदने के लिए संपर्क किया। जब आरोपी चंडीगढ़ से फोन बेचने के लिए नादौन बस अड्डा पर पहुंचा तो उसे पकड़ लिया गया।आरोपी की पहचान अर्जुन पुत्र महेंद्र सिंह निवासी हसोल के तौर पर हुई है। आरोपी काफी पढ़ा लिखा है और चंडीगढ़ में एक कंपनी में नौकरी करता है।

चोरी ने किया खुलासा, किस तरह बनाया प्‍लान

  • आरोपी ने पुलिसको पूछताछ में बताया कि वह शनिवार को चंडीगढ़ से चोरी करने के इरादे से ही जरूरी औजार लेकर नादौन आया था।
  • रात करीब 1:30 बजे उसने दवाइयों की दुकान के ताले तोड़े परंतु उसे वहां कुछ नहीं मिला। इसके बाद उसने मोबाइल की दुकान का ताला तोड़कर अंदर से मोबाइल किया।
  • कुछ अन्य सामान चुराने के बाद  बैग में भरकर पैदल ही बस अड्डा पहुंच गया।  जहां सुबह तक वह बैग सहित एक किनारे बैठा रहा। सुबह एक शेयरिंग कैब से वह पूरा सामान लेकर चंडीगढ़ पहुंच गया।