Follow Us:

जम्मू आर्मी कैंप अटैक: घेरे लिए गए आतंकी, हवा से लेकर धरती तक ऑपरेशन जारी

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जम्मू स्थित सेना के सुंजवान कैंप में शनिवार तड़के घुसे करीब 4 से 5 आतंकियों को घेर लिया गया है। आतंकियों को मार गिराने के लिए ऑपरेशन में सेना के साथ पैरा-कमांडोज भी पहुंच चुके हैं। दरअसल, तड़के सुबह आतंकी हमला बोलते हुए जेसीओ क्वार्टर में घुसने में कामयाब हो गए थे। हमले में एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए। जेसीओ की पहचान मदनलाल के तौर पर हुई है। आतंकियों की फायरिंग में एक हवलदार की बेटी की भी मौत हो गई है। जबकि तीन जवान समेत कुल चार लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह तीन से चार आतंकी जम्मू से सटे सुंजवान स्थित सेना के कैंप में घुस गए। जम्मू-कश्मीर पुलिस आईजी एसडी सिंह जांवाल ने बताया कि गेट पर तैनात संतरी ने सुबह के अंधेरे में कुछ संदिग्ध हरकत देखी। जिसके बाद उसने आवाज लगाई।

आतंकियों ने संतरी के बंकर पर फायरिंग शुरू कर दी और दो ग्रुप में बंटकर कैंप के अंदर घुस गए। कैंप में सेना के परिवारों के लिए बनाए गए फ्लैट में जाकर आतंकी छिप गए। आतंकियों के खात्मे के लिए कम से कम सौ से ज्यादा राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मोर्चा संभाल रखा है।

उधर, इस हमले को लेकर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री को जानकारी दी है। केंद्र की इस हमले पर पूरी नजर है। राज्य के डीजीपी ने केंद्रीय गृह मंत्री को हालात की जानकारी दी है।

इससे पहले खुफिया रिपोर्टों में आतंकी हमले को लेकर आगाह भी किया गया था। खूफिया एजेंसियों को इस बात के इनपुट मिले थे कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू की पांचवीं बरसी पर हमले की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि अफजल गुरू को 9 फरवरी 2013 को तिहाड़ जेल में फांसी दे दी गई थी।