Follow Us:

शुक्रवार को वीडियो कॉल पर परिवार से मिला अरविंद, शहादत की खबर ने दिल दहला दिया: मां बेहोश, पत्नी भी बेसुध

|

 

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Hamirpur: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान अरविंद सिंह की शहादत का समाचार मिलते ही हिमाचल शोक में डूब गया है। शहीद के घर पर मातम छाया है। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। मां सरोज कुमारी अपने बेटे को याद करके बार बार बेसुध हो रही है। शहीद के पिता रूंधे हुए गले से बताते हैं कि अरविंद सिंह एक माह की छुट्टी काटकर 15 दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस लौटे थे। किसे पता था कि अब अरविंद वापिस आएगा तो इस हालत में।

शुक्रवार सुबह ही बेटे ने 10 बजे वीडियो कॉल के माध्यम से पूरे परिवार से बातचीत कर हालचाल पूछा था। शुक्रवार शाम 3:45 बजे बटालियन से फोन पर सूचना मिली कि किश्तवाड़ में चल रहे एक ऑप्रेशन के दौरान आतंकियों से मुठभेड़ में अरविंद सिंह शहीद हो गए। पत्नी इक्षू देवी इस सदमे से बेहोश है। डेढ़ साल के मासूम बेटे की आंखे इस हृदयविदारक स्थिति को देखते हुए परेशान हैं।

बता दें कि हमीरपुर जिला के उपमंडल नादौन की पंचायत हथोल के गांव लाहड़ निवासी अरविंद सिंह पुत्र राजेंद्र सिंह ने वर्ष 2017 में भर्ती होकर 20 डोगरा बटालियन में अपनी सेवाएं शुरू की थीं। वर्तमान में वह राष्ट्रीय राइफल्स में डोडा किश्तवाड़ क्षेत्र में तैनात थे।बता दें शहीद के छोटे भाई भी 8 डोगरा बटालियन में हैं और इस समय जम्मू में तैनात है। वहीं शहीद के दादा देवी सिंह भी आर्मी से सेवानिवृत हुए हैं। वहीं शहीद का पार्थिव देह आज घर पहुंचने की संभावना है।