Follow Us:

बंगलूरू में आज से एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो शुरू

समाचार फर्स्ट डेस्क |

आज से बंगलूरू में एशिया का सबसे बड़ा एयरो इंडिया शो की शुरुआत हो चुकी है। ये कार्यक्रम पांच फरवरी तक चलेगा और इस कार्यक्रम में भारत की ताकत का प्रदर्शन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत सेना के तीनों प्रमुख शामिल हैं। एयर शो के जरिए भारत दुनिया को अपनी ताकत का प्रदर्शन कर रहे है। बंगलूरू में एयरो इंडिया-2021 समारोह के उद्घाटन पर तीन एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने भी फ्लाईपास्ट में हिस्सा लिया।  

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एयरो इंडिया’ कार्यक्रम को रक्षा और एयरोस्पेस के क्षेत्र मे सहयोग का अद्भुत मंच बताया और कहा कि इन क्षेत्रों में किए जा रहे सुधारों से भारत के आत्मनिर्भर बनने के प्रयासों को बल मिलेगा। उन्होंने ट्वीट किया कि रक्षा और एयरोस्पेस के क्षेत्र में भारत में असीमित क्षमता है। इन क्षेत्रों में सहयोग के लिए एयरो इंडिया एक अद्भुत मंच है। भारत सरकार ने इन क्षेत्रों में भविष्य की दृष्टि से सुधार किए हैं जो आत्मनिर्भर बनने की हमारी कोशिशों को बल देगा।

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि वैश्विक महामारी के बावजूद भी, मैं ये देखकर खुश हूं कि इस कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया है। भारत सैन्य और विमानन के क्षेत्र में दुनिया के अग्रणी देशों में आ रहा है। एयरो इंडिया 2021 में भारत की ताकत को दिखाया जाएगा और हमारे देश में रक्षा और एयरोस्पेस क्षेत्र के विविध अवसर हैं।