Follow Us:

असम: छात्र ने ‘उल्फा’ के समर्थन में डाली पोस्ट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

असम पुलिस ने उदलगुरी जिले में एक 22 वर्षीय कॉलेज के छात्र को सोशल मीडिया पोस्ट में प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा)

निष्ठा चड्डा |

असम पुलिस ने उदलगुरी जिले में एक 22 वर्षीय कॉलेज के छात्र को सोशल मीडिया पोस्ट में प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा) का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने इस मामने कि सोमवार को जानकारी दी, उन्होंने बताया कि कलाईगांव पुलिस ने तंगला कॉलेज के स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र प्रमोद कलिता को रविवार को गिरफ्तार कर लिया था और उसी दिन उसे अदालत में पेश किया गया और अब उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

उदलगुरी पुलिस अधीक्षक हिरण्य बर्मन ने बताया कि छात्र ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए समर्थन व्यक्त करते हुए फेसबुक पर कई टिप्पणियां की थीं. जिसकी वजह से पुलिस ने उसे रविवार को गिरफ्तार कर के जरूरी कानूनी कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

बोरंगबाड़ी निवासी कलिता ने अपने पोस्ट में अंग्रेजी और असमिया में कहा कि वह उल्फा-I के लिए अपनी जान देने को तैयार है और संगठन के प्रमुख परेश बरुहा उनके दिल का हिस्सा थे. कलिता ने कहा, “मैं हमेशा उल्फा का समर्थन करता हूं.” पद के लिए अपनी गिरफ्तारी की मांग करने वाली एक टिप्पणी का जवाब देते हुए, छात्र ने पुलिस को उसे गिरफ्तार करने की चुनौती दी और कहा कि वह प्रतिबंधित संगठन से प्यार करता है, लेकिन वह इसका सदस्य नहीं है.