Follow Us:

हिमा दास के कोच पर ऐथलीट ने लगाया यौन शोषण का आरोप

समाचार फर्स्ट |

देश की स्टार ऐथलीट हिमा दास के कोच निपोन दास पर रेप का आरोप लगा है। एक महिला खिलाड़ी ने निपोन दास पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए 22 जून को बसिस्था पुलिस स्टेशन में मामला भी दर्ज कराया है।इस 20 साल की युवा खिलाड़ी ने निपोन पर रेप और धमकी सहित कई आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने बताया कि निपोन ने उसे गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रेनिंग दी थी।

हालांकि कोच ने सभी आरोपों कि सिरी से खारिज करते हुए ऐथलीट को झूठा और मनगढ़ंत करार दिया है। पीड़ित महिला खिलाड़ी ने निपोन दास पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने उसका सौरासाजी में ट्रेनिंग के दौरान यौन शोषण किया था।

असम के स्पोर्ट्स एवं यूथ वेल्फेयर डिपार्टमेंट के कमिश्नर और सेकेट्ररी आशुतोष अग्निहोत्री द्वारा कोच पर लगे इन आरोपों की पुष्टि की गई है। आशुतोष ने कहा कि निपोन दास पर यौन शोषण का आरोप लगा है। हम जांच करा रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ ऐथलीट ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि निपोन ने मई में उसका यौन शोषण किया था।

खिलाड़ी ने कहा कि कोच ने उसे धमकी दी थी कि अगर इस बारे में उसने किसी को बताया तो उसे खेल और ट्रेनिंग से बेदखल कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि निपोन को हिमा जैसे खिलाड़ियों को निखारने का श्रेय दिया जाता है। जिसके कारण वे काफी फेमस भी हैं इस मामले में उन्होंने खुद को बेकसूर बताया है।