Follow Us:

अग्निपथ विरोध: 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद, भारत बंद के ऐलान पर सुरक्षा बढ़ी

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं.

डेस्क |

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में युवाओं ने विरोध-प्रदर्शन कर नाराजगी जताई है. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं. बिहार में सरकारी संपत्तियों को इन प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा है. एहतियातन, बिहार में रेलवे ने सोमवार को करीब 350 ट्रेनें नहीं चलाने का निर्णय लिया है. साथ ही 20 जिलों में इंटरनेट सेवा सोमवार को भी बंद रहेगी. इस बीच, इस योजना के विरोध के बीच अब कई संगठनों ने आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में आज भारत बंद करने का आह्वान किया गया था. लेकिन जहानाबाद में स्वतः बंद दिख रहा है. सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन दिख रहे हैं. कही कोई न तो आंदोलनकारी सड़क पर दिखे और न ही कोई राजनीतिक पार्टी के नेता. वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन सहित पुरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है साथ ही दलबल के साथ डीएम और एसपी सड़क पर गाड़ियों से गश्ती कर रहे हैं.

पंजाब में भारत बंद को देखते हुए पुलिस अधिकारियों को सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के लिए कहा गया है. सरकारी कार्यालयों और अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को लेकर पुलिस को अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है.