Follow Us:

होली पर केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा!, सरकार DA बढ़ोतरी का कर सकती है ऐलान

डेस्क |

केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। केंद्र की मोदी सरकार देश के करीब 1 करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों को होली पर खास तोहफा देने जा रही है। दरअसल सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली है। माना जा रहा है कि सरकार होली से पहले की इसको लेकर ऐलान कर सकती है। माना जा रहे हैं कि सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में करीब 3 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है।

बता दें की मौजूदा समय में केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 फीसदी है जो 3 फीसदी बढ़ोतरी के साथ 34 फीसदी हो जाएगा। दावा किया जा रहा है कि यदि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में तीन फीसदी की बढ़ोतरी करती है तो कर्मचारियों की सैलरी में करीब 20 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। लंबे समय से कर्मचारी इसके इंतजार में थे। ऐसे में केंद्रीय कर्मचारियों की इस बार की होली खास होने वाली है।

बता दें कि हर साल सरकार दो बार जनवरी और जुलाई में महंगाई भत्ते में संशोधन करती है, लेकिन कोरोना संक्रमण और सरकार पर बढ़े आर्थिक बोझ के कारण लंबे समय से सरकार ने इसमें बढ़ोतरी नहीं की है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग के आधार पर सैलरी पाने वाले कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी और फिर अक्टूबर में इसे 3 फीसदी बढ़ाकर 31 फीसदी कर दिया। जिसके बाद जुलाई 2021 से सभी केंद्रीय कर्मियों को 31 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है। कर्मचारियों को इंतजार है कि सरकार मार्च में उनके महंगाई भत्ते में संसोधन का ऐलान करेगी।