Follow Us:

BJP ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से किया निष्कासित

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से बाहर निकाल दिया है। सीबीआई की ज्वाइंट डायरेक्टर ने एमिकस क्यूरी को जानकारी दी। बता दें कि भाजपा विधायक सेंगर पहले से ही पार्टी से निलंबित थे। उन्नाव कांड पर आखिरकार बीजेपी को बड़ी कार्रवाई करनी पड़ी। रेप पीड़िता की सुरक्षा में तैनात तीन पुलिस कर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला

सीबीआई ने बलात्कार पीड़िता और उसके परिजनों  की रविवार को रायबरेली  के पास हुई ट्रक दुर्घटना से जुड़ी जांच अपने हाथों में ले ली थी। इस हादसे में बलात्कार पीड़िता और उसका वकील गंभीर रुप से घायल हो गए और उसकी चाची और मौसी की मौत हो गई। हादसे में मृत महिलाओं में से एक उन्नाव दुष्कर्म मामले की गवाह थी। दुष्कर्म पीड़िता की मां ने दावा किया कि यह दुर्घटना उनकी बेटी और अन्य को खत्म करने की एक साजिश थी। आरोपियों पर दुष्कर्म पीड़िता के चाचा महेश सिंह की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज़ किया गया, जो रायबरेली जेल में बंद हैं।

मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कहा था कि वह वीरवार को देखेंगे कि बलात्कार पीड़िता का लिखा पत्र जो उच्चतम न्यायालय की रजिस्ट्री को 17 जुलाई को प्राप्त हुआ, उनके समक्ष पेश क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा था कि ऐसी खबरें प्रसारित-प्रकाशित हो रही हैं कि जैसे मैंने यह पत्र पढ़ लिया हो। पीड़िता और उसके परिवार के दो सदस्यों द्वारा लिखा गया यह पत्र 12 जुलाई का है और इसकी प्रति इलाहाबाद उच्च न्यायालय और उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य प्राधिकारियों को भेजा गया था।