Follow Us:

जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में आतंकियों ने की टीए जवान की हत्या, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

|

TA soldier killed in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा अपहृत प्रादेशिक सेना (टीए) के जवान को बेरहमी से हत्या कर दी गई है। जवान के शरीर पर गोलियों के निशान पाए गए हैं, और कई हिस्सों पर चाकू के वार के भी निशान हैं। इस घटना के बाद सेना और पुलिस ने घाटी में आतंकियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान शुरू किया है।

पुलिस ने जानकारी दी कि मंगलवार को अनंतनाग जिले के शांगस क्षेत्र से आतंकवादियों ने दो टीए सैनिकों का अपहरण कर लिया था। इनमें से एक जवान अपहरणकर्ताओं से भागने में सफल रहा, जबकि दूसरे जवान का शव बुधवार को बरामद किया गया।

पुलिस ने पहले ही बताया था कि एक अन्य टीए जवान, मोहम्मद रजाक, जो जम्मू-कश्मीर सरकार के समाज कल्याण विभाग में काम करता था, को गंभीर गोली लगी और नजदीकी अस्पताल ले जाते समय उनकी मृत्यु हो गई।

इससे पहले अप्रैल 2024 में, आतंकवादियों ने राजौरी जिले के थानामंडी क्षेत्र में एक टीए सैनिक के भाई की हत्या कर दी थी। इसके अतिरिक्त, 6 जून 2019 को, आतंकियों ने टीए सैनिक मंजूर अहमद बेग को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। 25 नवंबर 2017 को, 23 वर्षीय टीए सैनिक इरफान अहमद मीर का अपहरण कर हत्या की गई थी, और उनका शव अगले दिन मिला था।