Follow Us:

मंडी में ब्राहम्ण युवती इस्‍लाम अपनाने पर अड़ी, परिजनों ने पुलिस में दी शिकायत

|

समाचार फर्स्‍ट नेटवर्क

Mandi: जिला मंडी में एक ब्राहम्ण युवती इस्‍लाम अपनाने पर अड़ी है। परिजनों को लगता है कि उनकी बेटी को इस्लाम अपनाने के लिए कुछ लोगों ने ब्रेनवाश किया गया है। पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाते हुए परिजनों ने युवती को शतिरों के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई है। 25 वर्षीय युवती मंडी कुल्लू जिलों की सीमा के एक कस्बे की रहने वाली है और पंजाब के जालंधर में एक यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही है। वहीं, मामला राष्‍ट्रीय मंच तक पहुंच गया है। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद (प्रवीण तोगड़िया) की महिला विंग ओजस्विनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनी ठकुराल ने इस मामले को बेहद गंभीर बताते हुए पुलिस प्रशासन से परिवार की मदद करने के लिए कहा है।

पुलिस को सौंपी शिकायत में परिजनों की ओर से लिखी कुछ अहम बातें

  • औट थाना पुलिस को सौंपे शिकायती पत्र में परिजनों ने कहा है कि जालंधर में पढ़ाई करते हुए उनकी बेटी, जम्मू कश्मीर के रहने वाले एक मुस्लिम युवक के संपर्क में आई और उसके प्रभाव में आकर अब इस्लाम धर्म कबूल करने की जिद पर अड़ी हुई है। उसके कमरे से बुर्का व इस्लाम धर्म की किताबें बरामद हुई हैं।
  • अपने हिंदू धर्म के आराध्य देवी-देवताओं की पूजा छोड़कर वह नमाज पढ़ने लगी है। इतना ही नहीं युवती के पास से कुछ ऐसे वीडियो और तस्वीरें भी मिली हैं, जिनसे ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह गलत लोगों के संपर्क में हैं, जो हमारे समाज और देश के लिए हानिकारक साबित हो सकते हैं।
  • परिजनों का कहना है कि यदि उनकी बेटी धर्मांतरण कर इस्लाम अपना लेती है तो परिवार के लोग यहां समाज में किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे।नापाक इरादे रखने वाले कुछ लोग उनकी बेटी को लगातार उकसा रहे हैं उनके बहकावे में आकर वह अब मां-बाप और अपने भाई को धमकियां भी देने लगी है।
  • परिवार वाले किसी तरह से यत्न कर युवती को जालंधर से अपने साथ यहां ले आए हैं, लेकिन वह इस्लाम कबूलने की बात कर यहां से जाने की जिद पर अड़ी हुई है। यदि उनकी बेटी कोई भी गलत कदम उठाती है तो वह इसके लिए खुद जिम्मेवार ही होगी।