Follow Us:

भिलाई स्टील प्लांट के सीईओ, डीजीएम और जीएम किए बर्खास्त

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भिलाई स्टील प्लांट यूनिट में हादसा के मामले में बुधवार को बड़ी कार्रवाई की गई है। स्टील प्लांट के सीईओ एम रवि, डीजीएम नवीन कुमार व सेफ्टी डिपार्टमेंट के जीएम टी पंड्या राजा को बर्खास्त कर दिया गया है। नए सीईओ के नाम की घोषणा देर शाम तक की जा सकती है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह ने भिलाई में इसकी जानकारी दी। चौधरी वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 30-30 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 15-15 व सामान्य घायलों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा राशि दी जाएगी।

वहीं, जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों के परिवार के एक-एक सदस्यों को भिलाई स्टील प्लांट में नौकरी और साथ ही हादसे में गंभीर रूप से घायल ऐसे कर्मी, जो कार्य योग्य नहीं हैं, उनके परिवार के एक-एक सदस्यों को भी नौकरी देने की भी योजना है।

भिलाई स्टील प्लांट द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार इस घटना में मौके पर ही 9 कर्मियों की मौत हो गई थी। जबकि 14 को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिनमें से रात को घायलों में से दो कर्मियों की मौत उपचार के दौरान हो गई।

केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह के साथ ही केन्द्रीय राज्य इस्पात मंत्री विष्णुदेव साय और छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमन सिंह बुधवार को भिलाई पहुंचे। इनके साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। यहां घायलों से ​मुलाकात के बाद सेल व भिलाई स्टील प्लांट के उच्च अधिकारियों से इन्होंने चर्चा भी की।