Follow Us:

कांग्रेस के ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के ट्विटर हैंडल पर सिविल कोर्ट ने लगाई रोक

डेस्क |

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के ट्विटर हैंडल को बेंगलुरु की सिविल कोर्ट ने ब्लॉक करने के आदेश दे दिया है. कांग्रेस पर KGF-2 का गाना अपने वीडियों में गैर-कानूनी तरीके से प्रयोग करना का आरोप लगाया गया है.

 

वहीं, अदालत ने ट्वीटर को आदेश दिया है कि कांग्रेस की ओक से शेयर किए गए उन तीनों ट्वीट्स को हटा दे, जिसमें KGF-2 का गाना प्रयोग किया गया है. साथ ही कांग्रेस और भारत जोड़ो ट्विटर हैंडल को भी अगली सुनवाई तक ब्लॉक करने को कहा है.

 

 

नवीन कुमार ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, जयराम रमेश और सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ केस दर्ज कराया है. उन्होंने ये कॉपीराइट एक्ट और आईटी एक्ट के तहत दर्ज कराया है. उन्होंने शिकायत दर्ज कराई थी कि जयराम रमेश ने अपने ट्विटर हैंडल पर कथित तौर पर भारत जोड़ो से जुड़े दो वीडियो शेयर किए थे, जिसमें बगैर इजाजत के KGF-2 के गानों का इस्तेमाल किया गाया था.

 

कुमार ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने धोखाधड़ी से खुले तौर पर और गलत तरीके से अपने फायदे के लिए गाने का अवैध रूप से इस्तेमाल किया है. आरोप है कि कांग्रेस और उसके नेताओं ने कॉपीराइट कानून का उल्लंघन किया है. नवीन कुमार ने कॉपीराइट म्यूजिक का इस्तेमाल करने पर कांग्रेस और उसके नेताओं के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है.