Follow Us:

हिमाचल में 3 दिन बाद बारिश-हिमपात का अनुमान, निचले इलाकों में बढ़ेगी ठंड

डेस्क |

दिल्ली में शनिवार की सुबह सर्द रही और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिन में अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक रह सकता है. IMD के मुताबिक राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में शनिवार की सुबह ‘कोहरा’ छाया रहा. इससे लो विजिविलिटी बनी रही.

मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक 25 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश और हिमपात हो सकती है, जबकि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है.

उधर, कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से ऊपर दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार से दो दिन तक केन्द्र शासित प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की एवं मध्यम बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया है.

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश और हिमपात होने की संभावना है. इससे अगले हफ्ते पूरे उत्तरी भारत समेत मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार हैं लेकिन मौसम विभाग ने फिलहाल किसी शीतलहर की चेतावनी नहीं जारी की है.