Follow Us:

CWG 2018: भारत का ‘सुपर संडे’, 2 गोल्ड के साथ जीते 4 पदक

समाचार फर्स्ट |

रविवार को सबसे पहले भारत की महिला वेटलिफ्टर पूनम यादव ने 69 किलो भारवर्ग में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। पूनम ने स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122 किलो ग्राम वजन के साथ कुल 222 किलो ग्राम वजन उठाया। भारत को 5 गोल्ड मेडल वेटलिफ्टिंग में मिले हैं।
 
वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने रविवार को भारत की झोली में तीसरा कांस्य पदक डाला। विकास ने 94 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक हासिल किया। विकास ने कुल 351 किलोग्राम भार उठाया। उन्होंने स्नैच में 159 का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। क्लीन एंड जर्क में वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस कारण उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

वहीं, चौथे दिन 16 साल की मनु भाकेर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा इसी स्पर्धा में हीना सिद्धू ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले।

भारत के निशानेबाज रवि कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। रवि ने फाइनल में कुल 224.1 अंक हासिल किए और तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक अपने नाम किया।

इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 3 ब्रॉन्ज के साथ कुल 11 मेडल हासिल कर लिये हैं और मेडल टैली में वह चौथे नंबर पर है।