Follow Us:

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, सीएम अरविंद केजरीवाल संक्रमित

डेस्क |

ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस बेहद तेज गति के साथ फैलता जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर लोगों को इसकी जानकारी दी है. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण दिख रहे हैं.

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने आपको घर के अंदर ही क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने अपने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने को भी कहा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में रैली की थी. इसके एक दिन बाद आए रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा- ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने अपने आपको घर के अंदर क्वारंटीन कर लिया है. पिछले कुछ दिनों के दौरान जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट हो जाएं और अपनी जांच करवा लें.’

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए केस सामने आए हैं. साढ़े 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं. पिछले साल 18 मई को 4482 केस आए थे. दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 10,986 हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन की संख्या 2008 है. ओमिक्रोन का असर भी दिल्ली में खूब देखा जा रहा है. पिछले 15 दिनों में दिल्ली में ओमिक्रोन के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं. पिछले 2 दिनों में कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 84 फीसदी मामले ओमिक्रोन के थे.