Follow Us:

दिल्ली में फिलहाल नहीं लगेगा लॉकडाउन, सोमवार को होगी DDMA की बैठक: CM

डेस्क |

देश प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के साथ-साथ राजधानी नई दिल्ली में हालात बिगड़ते नज़र आ रहे हैं। आए दिन यहां कोरोना के सैकड़ों-हजारों के सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ़ कर दिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन नहीं लगेगा।

उन्‍होंने कहा कि राजधानी में कोविड की स्थिति काफी खराब है मगर लॉकडाउन की मंशा नहीं है। केस बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की बात नहीं है हमें जिम्‍मेदारी से काम करना होगा। साथ ही केजरीवाल ने मास्‍क पहनने और कोरोना नियमों का पालन करने पर बल दिया। उन्होंने कहा, ‘कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि लॉकडाउन लगेगा? हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते। लॉकडाउन नहीं लगेगा अगर आप मास्‍क पहनोगे। जरूरत न पड़े तो घर से बाहर न ही निकलो अभी थोड़े दिन… कोई जरूरी नहीं है।’

मास्क पहनना सबसे जरूरी है। लॉकडाउन नहीं लगेगा, अगर आप मास्क पहनेंगे। फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई मंशा नहीं। कल डीडीएमए की मीटिंग में एक्सपर्ट्स से सलाह मशविरा किया जाएगा। एलजी, केंद्र, सभी अधिकारी और मैं सब मिलकर स्थिति को कंट्रोल कर रहे हैं।

खुद भी संक्रमित थे मुख्यमंत्री

दिल्‍ली मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि उनकी ताजा कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। सीएम पिछले करीब एक सप्‍ताह से होम आइसोलेशन में थे। उन्‍होंने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि मुझे लगभग दो दिन बुखार रहा, उसके बाद मैं ठीक था।’दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार बहुत ज्‍यादा तेजी से बढ़ रही है, उसे लेकर मैं हमेशा से चिंतित था। होम आइसोलेशन में भी मैं फोन पर लगातार अपने अधिकारियों के संपर्क में था। इसी के साथ बढ़ते मामलों के बीच सोमवार को डीडीएमए की बैठक बुलाई गई है, जिसमें विशेषज्ञों की टीम स्थिति का जायज़ा लेगी।