Follow Us:

दिल्ली पुलिस ने किया आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, 2 पाक आतंकियों सहित 6 को किया गिरफ्तार

डेस्क |

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाक के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। स्पेशल सेल ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से दो पाक से प्रशिक्षित आतंकवादी भी हैं। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए हैं। ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं। दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। इस आतंकी मॉड्यूल का खुलासा करने के लिए एजेंसी ने उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में छापेमारी की। स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे।

अधिकारियों ने बताया कि इनकी दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में ब्लास्ट करने की प्लानिंग थी। हमें इनपुट मिला था जिसमें पता चला था कि भारत के कुछ हिस्सों में आतंकी घटना होने वाली हैं। हमने टेक्निकल सर्विलांस के जरिए इसको कन्फर्म किया है कि ऐसी साजिश रची जा रही है। 1 कोटा से, 2 दिल्ली से, 3 उत्तर प्रदेश एटीएस के साथ मिलकर यूपी के हिस्सों से पकड़े गए हैं। 2 आतंकी जो पाकिस्तान गए थे उन्हें पहले मकस्ट ले जाया गया था, वहां से बोट में वो पाकिस्तान गए और वहां 15 दिनों की ट्रेनिंग ली।

पुलिस ने बताया, ‘ उन्होंने 2 टीमों का गठन किया- एक को दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा समन्वित किया जा रहा था, इसे सीमा पार से भारत में हथियार लाने और यहां छुपाकर रखने का काम सौंपा गया था। दूसरी टीम को हवाला के माध्यम से पैसे का इंतजाम करना था।’ पकड़े गए आतंकियों में एक का नाम मोहम्मद ओसामा है, जिसे दिल्ली का ही रहने वाला बताया जा रहा है। बाकियों के नाम जीशान कमर, जान मोहम्मद अली शेख, मोहम्मद अबु बकर, मोहम्मद आमिर जावेद और मूलचंद लाला बताए जा रहे हैं।