Follow Us:

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट कर दी चेतावनी, ये एक गलती और आपका अकाउंट खाली

भारत में WhatsApp काफी प्रचलन एप हैं. इस एप का इस्तेमाल लगभग हर दूसरे घर में किया जाने लगा है जितना ये सुविधाजनक और इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप होने

डेस्क |

भारत में WhatsApp काफी प्रचलन एप हैं. इस एप का इस्तेमाल लगभग हर दूसरे घर में किया जाने लगा है जितना ये सुविधाजनक और इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप होने की वजह से मशहूर हैं. जिस वजह से साइबर क्रिमिनल्स इसके जरिए यूजर्स को टारगेट करने की कोशिश करते हैं. जिसकी वजह से ये एप यूजर्स के लिए परेशानी खड़ी कर रही है. अब एक बार और नए स्कैम को लेकर चेतावनी दी गई है. वॉट्सऐप यूजर्स को पर्सनल डिटेल्स शेयर करने से मना किया गया है.

गौरतलब ये है कि पहले तो स्कैमरस फेसबुक के जरिए अपना शिकार ढूंढते थे. लेकिन अब ये अपना जाल Whatsapp पर भी तेजी से बिछाने लगे हैं. आपके द्वारा Whatsapp पर अपनी पर्सनल डिटेल्स सांझा करने पर इन डिटेल्स का यूज स्कैमर्स पैसे निकालने के लिए कर सकते हैं. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने भी चेतावनी दी है. दिल्ली पुलिस ने इसको लेकर ट्वीट शेयर किया है. इसमें में कहा गया है कि ऐसे कई फ्रॉड केस देखे जा रहे हैं जहां पर टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर MTNL का नाम और लोगो का यूज करके यूजर्स के साथ साइबर फ्रॉड किया जा रहा हैं.

पोस्ट में बताया गया है कि वॉट्सऐप यूजर्स को स्कैमर्स की ओर से मैसेज आता है. मैसेज को इस तरह दिखाया जाता है कि जैसे वो MTNL की ओर से आया है. इस मैसेज मैसेज में यूजर्स को KYC डिटेल्स अपडेट करने के लिए कहा जाता है ताकि उनका सिम कार्ड ब्लॉक ना हो.