Follow Us:

ट्रायल के दौरान ट्रेन-18 पर पथराव, खिड़कियों के टूटे शीशे

समाचार फर्स्ट |

देश की सबसे तेज रेलगाड़ी ट्रेन-18 के ट्रायल रन के दौरान अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर पथराव किया जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गए। ट्रेन पर पथराव दिल्ली-आगरा रूट पर ट्रायल रन के दौरान किया गया। घटना के कुछ ही घंटों बाद रेलवे ने लोगों से सरकारी प्रोपर्टी को क्षति नहीं पहुंचाने की अपील की।

रेलवे ने कहा कि सरकारी प्रोपर्टी लोगों की सुविधाओं के लिए होती हैं और इसे नुकसान न पहुंचाएं। बता दें कि ट्रेन 18 का तेजी से ट्रायल रन किया जा रहा है क्योंकि उम्मीद के अनुसार 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना करने वाले हैं।

रेलवे अधिकारियों को भरोसा है कि जल्द ही पथराव करने वालों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह ट्रेन आधिकारिक रूप से वाराणसी और दिल्ली के बीच चलेगी। यह देश की पहली इंजनलेस ट्रेन है। ट्रायल रन के दौरान ट्रेन 180 किमी की रफ्तार से पटरी पर दौड़ी।

परीक्षण के दौरान जब ट्रेन ने 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी तो ट्रेन में लड्डू बांटे गए। हालांकि, रेलवे ट्रेन के आधिकारिक परिचालन शुरू होने के बाद इसे 160 किमी की रफ्तार से ही चलाने की इजाजत देगी। यह ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस को रिप्लेस करेगी। इस ट्रेन में तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं हैं।