Follow Us:

छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़, 2 नक्सली ढ़ेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में एक महिला सहित दो नक्सली मारे गिराए हैं। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है। यह मुठभेड़ रविवार की सुबह दंतेवाड़ा के गुमीयापल के पास एक जंगल में हुई। रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर स्थित गांव जब एक जिला रिजर्व गार्ड टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी, उसी दौरान नक्सलियों से यह मुठभेड़ हुई।

मारे गए लोगों की पहचान देवा और ममगली उर्फ ​​मुई के रूप में की गई। जो नक्सलियों की मलंगीर क्षेत्र समिति के सक्रिय सदस्य थे और दोनों के सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम रखा गया था। बता दें कि इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने कहा कि नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जबरदस्त गोलीबारी हुई। नक्सलियों के खात्मे को लेकर हुई गोलीबारी के बाद कई नक्सली जंगल की तरफ भाग गए। एसपी पल्लव ने बताया कि मुठभेड़ के इलाके की तलाशी के दौरान दो नक्सलियों के शव और दो हथियार बरामद किए गए। जिसमें 303 राइफल और एक लोडिंग बंदूक बरामद किए गए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोसी के रूप में पहचाने जाने वाली एक संदिग्ध महिला नक्सल को भी मौके से गिरफ्तार किया गया है। इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।