Follow Us:

छत्तीसगढ़: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर, मारे गए नक्‍सलियों में तीन महिलाएं

समाचार फर्स्ट डेस्क |

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित धमतरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सलियों समेत 5 नक्सली मारे गए हैं। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ शनिवार को सुबह जिले के खल्लारी और मेचका गांव के मध्य जंगल में पुलिस एसटीएफ के साथ हुई।

घटना की पुष्टि करते हुए नक्सल ऑपरेशन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक केपी चंदेल ने बताया कि एसटीएफ और डीआरजी की टीम को मादा गिरी की पहाड़ी में नक्सलियों के होने की खबर मिली थी। इसके बाद यहां तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। संयुक्‍त टीमों के जवान जब जिले के नक्सल प्रभावित मेचका थाना क्षेत्र के मादागिरी जंगल में पहुंचे तो नक्‍सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। शनिवार की सुबह 5.30 बजे जवाबी कार्रवाई में चार नक्‍सली मार गिराए गए।

पुलिस ने बताया कि यह मुठभेड़ एक घंटे तक चली। अन्य नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। सुरक्षा बलों का दावा है कि एक अन्य नक्सली को भी गोली लगी है, जिसे उसके साथी अपने साथ उठाकर ले गए हैं। तलाशी अभियान जारी है। घटनास्‍थल से नक्सल सामग्री और हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बारे में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।